सोमवार, 30 जुलाई 2012

कांस्य पदक जीतने पर सहारा देगी गगन को दो किलो सोना

लंदन ओलिंपिक में गगन नारंग ने दस मीटर एयर रायफल में कांस्य पदक जीता है। अब सहारा इंडिया परिवार की तरफ से उन्हें दो किलो सोना दिया जाएगा क्योंकि सहारा इंडिया परिवार ने लंदन में होने वाले ओलिंपिक खेलों में पदक जीतने वाले भारतीय खिलाड़ियों को पुरस्कार देने की घोषणा की थी।
 
गौरतलब है कि सहारा परिवार लंदन ओलंपिक 2012 में प्रत्येक भारतीय स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ी को 5 किलो सोने का पदक, रजत पदक पाने वाले खिलाड़ी को 3 किलो सोने का पदक और कांस्य पदक पाने वाले खिलाड़ी को 2 किलो सोने का पदक देगा। 
 
टीम प्रतिस्पर्धा वाले खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली टीम के प्रत्येक सदस्य में 5 किलो सोने बराबर-बराबर पदक के रूप में वितरित किया जाएगा और इसी प्रकार रजत पदक जीतने वाली टीम के प्रत्येक सदस्य में 3 किलो सोना और कांस्य पदक जीतने वाली टीम के प्रत्येक सदस्य में 2 किलो सोना बराबर-बराबर पदक के रूप में वितरित किया जायेगा। सहारा इंडिया परिवार के मैनेजिंग वर्कर एवं चेयरमैन 'सहाराश्री' सुब्रत रॉय सहारा ने कहा, ''मैं पूरी दृढ़ता से यह विश्वास करता हूं कि प्रतिष्ठित ओलम्पिक खेलों में जो खिलाड़ी बतौर विजेता उभर कर आते हैं और हमारे देश के लिए सम्मान लाते हैं, शायद ही हम किसी सम्मान से उनके द्वारा किए गए अथक प्रयासों की बराबरी कर सकते हैं। यह अवार्ड हमारे द्वारा उन भारतीय खिलाड़ियों को सम्मानित करने का एक छोटा सा प्रयास है, जिन्होंने हमारे प्यारे देश के लिए इस उच्चस्तरीय अन्तरराष्ट्रीय समारोह में सफलता और सम्मान अर्जित किया है।''

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अपने बहुमूल्य सुझावों से हमें अवगत कराए ...