सोमवार, 30 जुलाई 2012

लंदन ओलंपिक में भारत का खाता खुला, गगन नारंग को मिला कांस्य पदक

                 लंदन ओलंपिक में पहले पदक के लिए भारत को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ा आज गगन नारंग ने कांस्य पदक जीत कर भारत को लंदन ओलंपिक में पहला पदक दिलाया।
                  भारत की झोली में पहला पदक आ गया है। निशानेबाजी में गगन नारंग को कांस्य पदक प्राप्त करने में सफलता मिली है। उन्होंने ओलंपिक के 10 मीटर एयर राइफल के फाइनल में यह उपलब्धि हासिल की है। उन्हें फाइनल राउंड में 701.6 अंक मिले। हालांकि अभिनव बिंद्रा इसमें फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाए।
पूरे भारत में इस उपलब्धि पर खुशी की लहर है। गगन के माता-पिता अपने बेटे को लेकर गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। उनके घर पर मिठाइयां बांटी जा रही हैं। खेल मंत्री अजय माकन ने भी गगन को बधाई दी है।
क्वालीफाइंग राउंड में गगन नारंग शुरू से बेहतरीन प्रदर्शन करके तीसरे नंबर पर रहे। गगन नारंग ने 6 राउंड में 598 पॉइंट बटोरे। गगन नारंग को केवल तीसरे राउंड में 98 पॉइंट मिले, जबकि बाकी सभी राउंड में गगन ने सभी 100 पॉइंट बटोरे।
10 मीटर एयर राइफल की स्पर्धा में अभिनव बिंद्रा मेडल के तगड़े हकदार थे। अभिनव बिंद्रा से भारत को इसलिए ज्यादा उम्मीदें थीं क्योंकि पिछली बार चीन में हुए ओलिंपिक में बिंद्रा ने 10 मीटर एयर राइफल में गोल्ड जीता था। लेकिन अभिनव बिंद्रा 594 पॉइंट्स के साथ 16वें नंबर पर रहे। बिंद्रा को 6 राउंड में 99,99,100,100,99 और97 पॉइंट्स मिले।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अपने बहुमूल्य सुझावों से हमें अवगत कराए ...